Thursday, May 19, 2022

घर बैठे मोबाइल से 2022 IPL से पैसे कैसे कमाये |

IPL Se Paise Kamane Wala App| IPL 2022

घर बैठे मोबाइल से 2022 IPL से पैसे कैसे कमाये यह सवाल सभी के मन में आता है कि आखिर आईपीएल सीजन में पैसा कैसे कमाए क्या ऐसा हो सकता है जी हां दोस्तों ऐसा बिल्कुल हो सकता है आप लाखों रुपए करीब साल में आईपीएल से पैसा कमाने का अच्छा मौका उठा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप लाखों पैसे पूरे साल में बस 1 महीने में कमा सकते हैं ऐसा क्या क्या करना है वह मैं पूरी जानकारी देने वाली हूं इसलिए इस पोस्ट को आप अंत तक जरूर पढ़ें ताकि आपको पूरी जानकारी मिल पाए।

मैं आप लोगों को प्रूफ भी दिखाने वाले हैं जिससे आप विश्वास करके आईपीएल से पैसा कमाने का सोच सकते हैं ।

IPL से से पैसा कमाने का सुनहरा अवसर

जहां तक हम लोग जानते हैं कोई भी क्रिकेट शुरू होता है तो लोगों के दिल में हलचल मच जाती है यह तो आईपीएल है तो ज्यादा ही सब उत्सुक रहते हैं आईपीएल देखने के लिए और जब से लोग यह सुने हैं कि आईपीएल से पैसे भी कमा सकते हैं तो काफी लोग जागरूक हो गए हैं मनोरंजन के साथ-साथ हम पैसे भी कमा सकते हैं वैसे भी अब डिजिटल ही दुनिया में ज्यादातर लोग मोबाइल से ही पैसा कमा रहे हैं तो और भी आसान हो गया है इस चीज को करना तो क्यों ना आप घर बैठे आईपीएल से पैसा कमा सकते हैं ।

दोस्तों अब बात आती है कि ऐसी क्या क्या करेंगे जिससे आईपीएल से पैसा कमा सकते हैं नीचे दिए गए पूरी जानकारी को पढ़ें👇👇

आजकल हम लोगो को ऑनलाइन पैसा कमाने का बहुत अच्छा जरिया बना चुके हैं इसलिए घर बैठे काम के साथ-साथ अच्छे पैसों का भी इनकम कर लेते हैं उसी तरह आप आईपीएल मैच से पैसे कमाने के लिए यूट्यूब का सहारा लेना पड़ेगा।

1.यूट्यूब के द्वारा आईपीएल से पैसा कमाए

हमारे भारत देश में यूट्यूब से ज्यादा यूट्यूब शार्टस पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि अब हर किसी के पास 5 से 10 मिनट का न्यूज़ या कोई भी नॉलेज लेने का समय नहीं होता है इसके लिए शॉर्ट्स में वह 1 मिनट में महत्वपूर्ण जानकारी लेने की कोशिश करते हैं और सभी इन चीजों को पसंद भी कर रहे हैं इसीलिए यूट्यूब में शॉर्ट्स को बहुत ज्यादा उत्साहित किया है जिससे लोगों को कम समय में अच्छी जानकारी मिल सके तो इसके लिए आप आसानी से लोगों तक आईपीएल का लेटेस्ट न्यूज़ दे सकते हैं ।

और साथ में ज्यादा जानकारी के लिए आप लंबी वीडियो भी बना सकते हैं क्योंकि आईपीएल सीजन में सभी लोग यूट्यूब पर सर्च करते हैं और अगर आपका वीडियो वायरल हो जाता है तो अच्छी खासी वॉच टाइम और सब्सक्राइबर बढ़ जाते हैं तो आपका चैनल मोनेटाइज भी हो जाता है ।

अगर कुछ दिनों में मोनेटाइज नहीं हो पाता है तो आपके चैनल पर स्पॉन्सरशिप भी मिलने लगता है जिससे आप कुछ ही समय में आईपीएल के जरिए पैसा कमा पाते हैं।

2.IPL का वीडियो फेसबुक पर वीडियो डालकर पैसे कमाए

जैसा कि मैं ऊपर बताई कि यूट्यूब चैनल बनाकर आप आईपीएल का वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हैं उसी तरह आप यूट्यूब का वीडियो भी फेसबुक पर डाल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं आजकल फेसबुक पर वीडियो के जरिए भी पैसे मिलने लगे हैं ताकि लोग अच्छे से काम कर सके और अच्छी जानकारी लोगों तक पहुंचा सके।

3.खुद की वेबसाइट बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

आजकल छोटी से छोटी बड़ी से बड़ी चीजों को गूगल पर सर्च किया जा रहा है जैसे की पढ़ाई हो ऐसे कोई भी चीज हो सभी गूगल पर सर्च करते हैं और गूगल के पास सारे कंटेंट होते हैं लेकिन कंटेंट के साथ-साथ अच्छी जानकारी भी होती है लेकिन तभी भी लोग नई नई वेबसाइट बनाकर अपनी जानकारी देने की कोशिश करते हैं ऐसे तो देखा जाए तो कंपटीशन तो बहुत ज्यादा बढ़ गया है ,

लेकिन जो अच्छी तरह से वेबसाइट बनाकर अच्छा ब्लॉग लिखकर आईपीएल से जुड़ी अच्छी जानकारी देकर काम करते हैं उनकी अच्छी कमाई हो जाती है इसी तरह आप आईपीएल पर वेबसाइट बनाकर काम करना चाहते हैं तो आप अच्छी जानकारी लेने के साथ साथ ब्लॉग पर ऐसे काम करें जैसे बिल्कुल अलग हो और गूगल पर अच्छी पोजीशन पर रैंक कर जाए जिससे आपको अलग अलग तरीके से पैसे मिल सकते हैं जैसे कि स्पॉन्सरशिप ,एफिलिएट मार्केटिंग ,गेस्ट पोस्टिंग से जुड़ी सभी तरह का काम करके आप आसानी से महीने के लाखों रुपया कमा सकते हैं।

READ MORE : Sponsorship Kya Hai | 50 हजार| Sponsorship से पैसा कैसे कमाते हैं ?

READ MORE : बिना Investment किये पैसे कमाने के 4 तरीके|50 हजार |online without investments online online paise kaise kamaye

4. खुद का ऐप बनाकर

जैसे कि आप यह तो चैनल बनाकर अपनी वेबसाइट बनाकर फेसबुक अकाउंट बनाकर उसी तरह आप खुद का ऐप बनाकर प्ले स्टोर पर डाल देंगे तो आसानी से आप पैसा कमा सकता है अगर आपको खुद को ऐप बनाने आता तो ठीक है नहीं तो आप डिवेलप व्हाट्सएप ऐप बनवा लें और लोगों तक अपनी एप के द्वारा आईपीएल से पैसा कमाने का जरिया बताएं और आईपीएल मैच भी दिखा सकते हैं कुछ अलग सा ऐप बनाए ताकि लोगों को अच्छा लगे और आप के एप के द्वारा सभी को मदद मिल पाए।

अब बात अब बात आती है एप बनाकर पैसे कैसे कमाए तो आप फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क एडमॉब से मोनेटाइज करवा कर लोगों को क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर दिखा कर आप अच्छे से अच्छे पैसे कमा सकते हैं लोगों को आप रेफर कर के अपने एप्लीकेशन को डाउनलोड करवाएं जितने ज्यादा डाउनलोड होंगे उतना ज्यादा आप पैसा कमा सकता है।

आईपीएल (IPL) से पैसा कमाने वाला ऐप

आईपीएल से पैसे कमाने वाले ऐसे बहुत सारे ऐप है जिसके द्वारा आप 1 साल में बस 1 महीने काम करके आप अच्छी तरीके से पैसा कमा सकते हैं आज मैं बताने वाली हूं आईपीएल सेम पैसे कमाने वाला एप के तरीके उम्मीद करते हैं दोस्तों आप लोगों को काफी अच्छा लगे अगर अच्छा लगे तो इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

IPL से पैसे कमाने वाले Fantasy App निम्न प्रकार से हैं – (IPL Paise Wala Apps)

  • Dream11 (ड्रीम11 एप्प)
  • My Circle 11 (माय सर्किल11)
  • Howzat (होज़ेट )
  • Paytm First Cash (पेटीएम फर्स्ट कैश एप्प)
  • MPL (एमपीएल एप्प)
  • Ballebazi (बल्लेबाज़ी एप्प)
  • Gamezy (गमेज़ी एप्प)
  • Winzo App (विंजो एप्प)
  • Hala Play (हाला प्ले एप्प)
  • My Team 11 (माय टीम 11)
  • 11 Wicket (11 विकेट)
  • Nostra Pro (नोस्त्रा प्रो )
IPL से पैसे कमाने वाले Fantasy App निम्न प्रकार से हैं
IPL से पैसे कमाने वाले Fantasy App निम्न प्रकार से हैं

Dream11 (ड्रीम11 एप्प)

  • दोस्तों हम सभी चीजों में देखना चाहते हैं कि सबसे बेस्ट चीजें कौन सा है आखिर हम किस एप के द्वारा हम आईपीएल(IPL) से पैसे कमा सकते हैं तो dream11 एक ऐसा ऐप है जो आप अक्सर टीवी पर भी एड्स आते हुए देखे होंगे ।
  • लेकिन इसमें एक कमी है जो प्ले स्टोर पर यह ऐप नहीं मिलेगी इसके लिए आपको dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड करनी होगी।
  • यह एप्लीकेशन काफी ज्यादा पॉपुलर है और आप इस एप्लीकेशन पर ट्रस्ट भी कर सकता है।
  • अगर आप इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसे कमाते हैं तो इसकी ट्रांसफर की सुविधा बहुत अच्छी है यह आपके बैंक अकाउंट या पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर देता है।
  • आपने सुना होगा कोई भी चीज ज्यादा पॉपुलर हो जाते हैं तो उनके कुछ नाम रख दिए जाते हैं जिसकी वजह से और भी ज्यादा फेमस हो जाते हैं इसी तरह आप भी काफी फेमस होने की वजह से इसे फैंटास्टिक गेम बोला जाता है और इस ऐप पर गेम खेलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।
  • अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो आपको इसमें थोड़ी बहुत पैसे लगाने होंगे इसके लिए आपको पेटीएम वायलेट या यूपीआईडी(UPI ) से पैसे लगा सकते हैं।
  • इस ऐप में इतना ही सुविधा नहीं है कि आप आईपीएल का क्रिकेट मैच ही देख सकते हैं बल्कि आप जितने भी खेल हैं सभी खेल को आप इस एप के द्वारा खेल सकते हैं।
  • यह एप्लीकेशन में आपको रेफर एंड अर्न करने का भी सुविधा दिया गया है जिसमें कि आप रेफर करके अच्छी सच्ची अमाउंट कमा सकते हैं।
  • इस ऐप में ऐसे बहुत सारे गेम है जिसमें आप फैंटास्टिक कॉन्टेस्ट में भी शामिल हो सकते हैं।

My Circle 11 (माय सर्किल)

  • यह एप्लीकेशन काफी ज्यादा पॉपुलर है आप लोगों ने सौरव गांगुली को प्रमोट करते हुए देखा होगा क्योंकि हर कोई ऐसे ही किसी भी ऐप को प्रमोट नहीं करता है उसे पहले समझ के यूज़ करके तभी आप लोगों को प्रमोट करके दिखाता है इसलिए यहां भी ऐप का फिल्म विश्वास जनक ऐप है अगर आप इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करते हैं तो आपको पंद्रह ₹100 बोनस मिल जाते हैं जिसे आप कोई भी गेम में कांटेक्ट में शामिल होते हैं तो उसमें आप उपयोग कर सकते हैं।
  • इस ऐप के गेम में खेलने का तरीका यह है कि अगर आप किसी भी कॉन्टेस्ट में भाग लेते हैं तो उसमें किसी भी सेलिब्रिटी के टीम को आप हरा देते हैं तो आपको एंट्री फीस आपको 4 से 5 गुना तक मिल जाता है और यह एक और खास बात है कि आप ऐप में अगर ₹1 मैं भी कॉन्टेस्ट में भाग लेते हैं तो इस कॉन्टेस्ट में एक ही आदमी जीत पाता है लेकिन यह गेम काफी दुखी कर साबित करती है और यह गेम खेलने में भी काफी मजा आता है।

Howzat (होज़ेट )

  • यह एप्लीकेशन काफी ट्रस्ट वाला है क्योंकि सुरेश रैना किरोन पोलार्ड इरफान पठान युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के द्वारा इस ऐप का प्रमोट किया जाता है क्योंकि इस ऐप में एक खास बात यह है कि अगर आप खिलाड़ियों की टीम को हरा देते हैं तो आप दोगुना इनाम पास रख सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको पैसे लेने का भी कोई झंझट नहीं है आप पेटीएम के द्वारा विड्रॉ करवा सकते हैं।

Paytm First Cash (पेटीएम फर्स्ट कैश एप्प)

दोस्तों जैसा कि हम लोग जानते हैं क्रिकेट देखना सभी को पसंद है बच्चे से लेकर बूढ़े तक काफी रुचि के साथ क्रिकेट देखना पसंद करते हैं लेकिन अब बात आती है कि पैसे कमाने के कई तरीके हैं वह भी आईपीएल के द्वारा तू दोस्तों आप लोगों से अनुरोध करते हैं कि अगर आप अच्छी जानकारी लेते हैं क्रिकेट की और बहुत ज्यादा रुचि भी रखते हैं।

और आपको विश्वास है कि हम अपने तरीके से आईपीएल(IPL) क्रिकेट के द्वारा पैसे कमा सकते हैं तभी आप यह काम शुरू करें और से तो बहुत लोग काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें भी सीखना पड़ता है तभी वह इन चीजों से पैसे कमा पा रहे हैं तो आज मैं बात करने वाली हूं पेटीएम फर्स्ट कैसे पैसे कैसे कमाए।

  • इस ऐप में आपको क्रिकेट के साथ-साथ बहुत सारे गेम्स खेल कर पैसा कमा सकते हैं जैसे कि हमने देखा है टीवी पर कि सचिन तेंदुलकर प्रमोट कर रहे हैं तो अच्छी ऐप में से एक ऐप है जो आपको कम समय में अच्छा पैसा कमा कर दे सकता है और यह ऐप में withdrawal करने की भी अच्छी व्यवस्था है जो आप पेटीएम के द्वारा कर सकते हैं।

MPL (एमपीएल एप्प)

  • यह IPL एप्लीकेशन भी काफी अच्छा एप्लीकेशन है जिसमें आप क्रिकेट गेम खेलकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं अब बात आती है किसके में कैसे भाग ले तो आप इस गेम में मैच की अपनी एक बेस्ट टीम बना ले ताकि वह नंबर वन पर रहे तभी आप लाखों रुपया कमा सकते हैं।

Ballebazi (बल्लेबाज़ी एप्प)

  • इस IPL एप्लीकेशन के द्वारा आप रियल कैश कमाने का अच्छा जरिया ढूंढ सकते हैं आप लोगों को बता दें इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर भारत के बल्लेबाज खिलाड़ी युवराज सिंह है।

Gamezy (गमेज़ी एप्प)

  • वैसे देखा जाए तो सभी आप अच्छे ही हैं इसमें भी आप कि पैसे कमाने का मौका उठा सकते हैं इस गेम के ब्रांड एंबेसडर केएल राहुल है।

Winzo App (विंजो एप्प)

  • इस एप्लीकेशन में भी आपको एक अच्छी टीम बनानी होगी और उस टीम को भी जिताना होगा तभी आप लाखों का इनाम जीत सकते हैं।
  • दोस्तों जहां तक हमें पता है कि भारत का सबसे पहला और बड़ा रियल मनी गेमिंग प्लेटफार्म के अंदर आता है इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन के यूजर को multiple easy cash winning opportunities बहुत आसानी से मिल जाती है।
  • आप लोगों को विश्वास नहीं होगा कि यह एप्लीकेशन के द्वारा जुड़ने वाले लोगों की संख्या 3 मिलियन से भी ज्यादा है।
  • इस IPL एप्लीकेशन में एक और खास बात है जो 8 ऐसे भाषाओं में है जो सभी राज्य के लोगों के लिए यह एक लोकप्रिय बन चुकी है।
  • ऐसी कौन कौन सी भाषा है जो आप इस गेम को खेल सकते हैं जैसे कि हिंदी इंग्लिश मराठी बंगाली गुजराती तमिल तेलुगू और कनाडा।
  • हमने पहले ही बताया कि क्रिकेट गेम तो इस एप्लीकेशन में है ही साथ में रैपिड सूट, फ्यूज गेम, मेमोरी मान्या ,पेनाल्टी शूट, फ्रूट समुराई ,क्रिकेट, बबल शूटर ,बास्केटबॉल जैसे सभी खेल इस एप्लीकेशन में मौजूद है।

Hala Play (हाला प्ले एप्प)

  • एप्लीकेशन में काफी अच्छा एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं
  • इस एप्लीकेशन के द्वारा आप दोस्तों को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं जिसे हम रेफर एंड अर्न कहते हैं

My Team 11 (माय टीम 11)

  • एप्लीकेशन के द्वारा आप क्रिकेट के गेम टीम बनाकर पैसे कमा सकते हैं साथ में प्रेडिक्शन से भी आसानी से पैसे कमा सकते हैं।
  • आजकल लोग सट्टेबाजी लगाना शुरु कर दे देते हैं कि इस बॉल पर क्या होगा क्या होने वाला है ऐसे बहुत सारे बोली लग जाते हैं जिससे लोगों कमाने का जरिया बना लिया है लेकिन ऐसे भी कोई भी जाकर या काम ना करने लगे क्योंकि अगर जानकारी नहीं है इन चीजों को तो आप लोग को नुकसान भी हो सकता है इसलिए आपको अगर करना है तो यह सब चीज सीख ले और सोच समझकर इस काम को करें।

11 Wicket (11 विकेट)

  • इस एप्लीकेशन के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन के द्वारा आप रोजाना के तहत पैसे कमाने का अच्छा जरिया बन चुका है और आप पेटीएम के द्वारा पैसे निकाल भी सकते हैं।

Nostra Pro (नोस्त्रा प्रो )

  • ये IPL एप्लीकेशन कुछ अलग तरीके का है जिसमें आप ना कोई खेल खेल सकते हैं ना ही कोई टीम चुन सकते हैं नहीं आप किसी भी टीम को खिला सकते हैं ।
  • आप इस एप्लीकेशन में बता सकते हैं कि सबसे ज्यादा विकेट कौन लेगा सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा और कौन सा टीम जीत जाएगा इन सभी चीजों का अनुमान लगाकर बता देंगे तो अगर आपका अनुमान सही रहेगा तोभी आप इस एप के द्वारा पैसा कमा सकते हैं।
घर बैठे मोबाइल से 2022 IPL से पैसे कैसे कमाये |

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं दोस्तों यह पोस्ट आप लोगों के लिए काफी है उपयोगी साबित हो।लेकिन आप लोगों से अनुरोध करती हूं कि अगर आप लोगों को आईपीएल या आईपीएल के किसी भी चीजों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप पहले जानकारी ले पढ़े समझे उसके बाद इन कामों को शुरू करें तभी आप आईपीएल(IPL) अच्छा पैसे कमाने वाले जरिया बना सकते हैं अभी आप आईपीएल से पैसे कैसे कमाए और आईपीएल से पैसे कमाने वाले एप के बारे में समझ सकते हैं।

Related Articles

Latest Articles