Wednesday, May 18, 2022

Public App से पैसे कैसे कमाए | Public App क्या है ?Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022

क्या आपने सुना है Public App से पैसे कैसे कमाए | Public App क्या है ?Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022 अगर आपको पता नहीं है तो आज मैं इस ब्लॉक में बताने वाली हूं किस तरह आप इस एप के द्वारा पैसे आसानी से कमा सकते हैं।

नमस्ते दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे इस ब्लॉग में इस पोस्ट में आप लोगों को बहुत ही जरूरी बातों पर चर्चा की जाएगी।

दोस्तों आप लोग के लिए शायद एक नई चीजें बताने वाली हूं क्योंकि यह एक ऐसी ऐप है जो अभी ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाई है उम्मीद करती हूं कि हमारे पोस्ट को पढ़कर आप इस एप के द्वारा अच्छे पैसे कमा पाए।

हम लोग पहले बात करते हैं आखिर पब्लिक एप है क्या इस ऐप को उपयोग में कैसे लाते हैं।

पब्लिक एप क्या है? What Is Public App In Hindi?

हम लोग जहां तक जानने लगे हैं अब लोगों को ज्यादा रुचि मोबाइल में होने लगी है जिसकी वजह से सभी लोग मोबाइल में ही न्यूज़ से लेकर इंटरटेनमेंट ,एजुकेशन सभी चीजों के बारे में मोबाइल में देखना पसंद करने लगे हैं|

इसलिए इन सब चीजों को देखते हुए एक पब्लिक एप्स बना है जिसके द्वारा आप अपने शहर अपने गांव या लोकल न्यूज़ इस पब्लिक न्यूज़ एप के द्वारा आप आसानी से वीडियोस को देख सकते हैं

इस एप के द्वारा आपको कम समय में सही न्यूज़ देने की कोशिश करता है अगर आप अपने शहर या गांव को छोड़कर किसी भी शहर में जाएंगे तो आपको खबर जाती रहेगी ।

लेकिन इस ऐप के द्वारा आपको अपनी लोकेशन को ट्रैक करने की परमिशन देनी होगी तभी आप कहीं भी अपने लोकल एरिया के न्यूज़ को आसानी से सुन सकते हैं।

इस ऐप में एक खासियत है जिस जिले में आप रहते हैं उस जिले के कोने कोने की खबर आप तक पहुंच आती है तो देर किस बात की अगर आप पैसा नहीं भी कमाना चाहते हैं इस एप के द्वारा तो आप अपने जिले के सभी घटनाओं के बारे में जानकारी रख सकते हैं।

Read more : 2 मिनट में इंस्टाग्राम रील्स का ऑप्शन लाये |Instagram reels problem fix

Read More : ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं।Photo Bechkar Paise Kaise Kamaye

पब्लिक एप को डाउनलोड कैसे करें

हम सभी के पास तो एंड्रॉयड फोन हैं तो हमारे लिए एंड्राइड फोन में पब्लिक ऐप को डाउनलोड करना आसान है ।

इसके लिए हमें प्ले स्टोर में जाना होगा और पब्लिक एप लिखकर सर्च करें तो आपको ऑप्शन / (पब्लिक इंडियन लोकल वीडियो) का ऑप्शन आएगा उस पर आप क्लिक करें उसके बाद आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा आप आसानी से डाउनलोड कर ले।

Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022
Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022

उम्मीद करते हैं दोस्तों आप लोग प्ले स्टोर से पब्लिक आपको डाउनलोड कर लिया होगा।

इसके बाद आप लोगों को पब्लिक एप पर अकाउंट बनाने की बारी है तो अगर आप मोबाइल यूज करते हैं तो आपके पास जीमेल आईडी या फेसबुक आईडी का उपयोग में जरूर लाते होंगे।

आपके पास इन दोनों में से कोई एक है या दोनों है तो आप अपने अनुसार दोनों में से कोई ऑप्शन को जाकर अकाउंट बनाएं।

Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022
Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022

दोस्तों, जब आप अपना पब्लिक एप का अकाउंट क्रिएट कर रहे होंगे तो आपको एक ऑप्शन आएगा लोकेशन का सबसे जरूरी बात यह है इस ऐप में कि जब अपना लोकेशन ऐप को चैट नहीं करने देंगे तब तक आपके जिले का न्यूज़ आज तक नहीं पहुंचा पाएगा इसलिए आप इस ऐप को लोकेशन की परमिशन दें ताकि आपको अच्छी खबर देते रहेगी।

Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022
Public App Se Paise Kaise Kamaye 2022

अब आपका Account पूरी तरह से बन चुकी है अगर आप अपना वीडियो नहीं बनाना चाहते हैं सिर्फ आप न्यूज़ देखना पसंद करते हैं तो आप इसी तरह पब्लिक एप के साथ न्यूज़ का आनंद लें लेकिन जिन लोगों को न्यूज़ सुनना और न्यूज़ बनाना पसंद है वह उस पर वीडियो डाल सकते हैं।

Read More : कॉपीराइटिंग से पैसे कैसे कमाए | How to Make Money Copywriting 2021

पब्लिक एप पर वीडियो अपलोड कैसे करें

इसके लिए आपको क्रिएट पोस्ट पर क्लिक करें और अपना वीडियो बनाकर पब्लिक एप पर पब्लिश करें।

पब्लिक एप पर वीडियो डालने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है जैसे की 👇👇👇

1.अगर आप वीडियो बनाना चाहते हैं तो आपको वीडियो की क्वालिटी अच्छी रखनी चाहिए जैसे कि आवाज पूरी तरह से साफ होना चाहिए बोलने की शैली अच्छी होनी चाहिए।

2.दूसरी बात यह है कि आप वीडियो जब भी बनाए तो फोटो से लेकर बैकग्राउंड म्यूजिक वॉइस एडिट करना बहुत जरूरी है।

3.जाहिर सी बात है वीडियो आप जब बनाएंगे तो फोटो या वीडियो उपयोग में लाएंगे हैं इसके लिए आपको उच्च कोटि का वीडियो और फोटोस लगाएं।

4.अगर आप बैकग्राउंड म्यूजिक देते हैं तो बहुत ही कम रखने की कोशिश करें क्योंकि बहुत सारे ऐसे वीडियो जो होते हैं जिसमें वॉइस बहुत कम आते हैं और बैकग्राउंड म्यूजिक बहुत ज्यादा इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अगर आप पब्लिक एप पर वीडियो पोस्ट करते हैं तो काफी अच्छा साबित हो सकता है।

अगर आप इन सब चीजों को फॉलो करते हैं तो आपका वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल होने का उम्मीद है।

पब्लिक एप पर वीडियो अपलोड करने के समय में आपको कुछ बातों को ध्यान में रखनी होगी जैसे हमें दूसरे एप पर वीडियो अपलोड करते समय टाइटल और टैग का ध्यान रखा बहुत जरूरी है।

पब्लिक एप्स से पैसे कैसे कमाए(public App se paise kaise kamaye)

दोस्तों जहां तक आप लोगों को पता है पब्लिक एप से पैसे कमाए जाते हैं लेकिन इस एप से पैसे कमाने के लिए आपको यूट्यूब जैसी पैसे नहीं कमाने होंगे क्योंकि यूट्यूब चैनल पर आपका जब चैनल मोनेटाइज हो जाता है तो आप पैसे कमाते हैं ।

लेकिन इस ऐप पर अभी तक कोई मोनेटाइज का ऑप्शन लोगों को नहीं मिला है ।

तब आप लोग कहेंगे आखिर मोनेटाइज नहीं होगा तो पैसे हम लोग इस एप से कैसे कमाएंगे ,

तो दोस्तों ऐसे बहुत सारे प्लेटफार्म है जो मोनेटाइजेशन के द्वारा पैसे नहीं कमा पा रहे हैं लेकिन मोनेटाइजेशन से ज्यादा पैसे दूसरे तरीके से किसी भी ऐप से कमाया जा रहा है।

इसी तरह इस ऐप से भी आप रोजाना के तौर पर अच्छी-अच्छी वीडियो बनाते हैं और अपना नाम कमा कर अच्छी खासी फॉलोवर्स हो जाती है तो आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको थोड़ी बहुत मेहनत तो करनी पड़ेगी।

पब्लिक एप से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है जिसके द्वारा आप कमा सकते है।

आप एक एक इस तरीके को अपनाए उम्मीद करती हूं क्या आप अच्छे खासे बहुत ही जल्द पैसा कमाना शुरू कर देंगे 👇👇👇

1.अगर आप डिजिटली पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको किसी भी विषय पर E-book बनाना शुरु कर दीजिए इसके लिए आपको अच्छी जानकारी होना बहुत जरूरी है।

e-book आजकल बहुत तेजी से बेचने का प्रचलन चलने लगा है क्योंकि काफी लोग कम पैसों में E -book खरीद के अपना जरूरतें पूरी करते हैं।

2.हम सभी जानते हैं कि हमारे पास अगर अच्छे खासे में फॉलोअर्स होंगे तो सभी प्लेटफार्म से हम महीना के लाखों रुपया का कमाई कर सकते हैं इसके लिए आपको पहले फॉलोअर्स बनाना जरूरी है तभी आप किसी भी तरह का अर्निंग शुरू कर सकते हैं।

दूसरा तरीका है ब्लॉक बनाकर अगर आप ब्लॉगिंग करना चाहते हैं तो ब्लॉगिंग सीख कर आप ब्लॉक बनाएं और अपने पब्लिक एप के द्वारा लोगों को बताएं कि इस वेबसाइट पर हम कुछ जरूरी बातें बताते हैं इसके लिए आप इस वेबसाइट पर विजिट करें अगर आपका फॉलोअर्स विजिट करते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस के द्वारा आपकी वेबसाइट मोनेटाइज हो जाएगा और आप पब्लिक एप के फॉलोअर्स से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं

3.हम सभी जानते हैं इंस्टाग्राम ,फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अभी प्रमोशन कर के बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं इसी तरह आप इस पब्लिक एप के द्वारा भी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोशन करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं लेकिन हर बार मैं कहूंगी कि आपको फॉलोअर्स 10,000 से कुछ नहीं होने वाला है इसके लिए आपको लाखों की फॉलोअर्स की जरूरत है तो पहले आप फॉलोअर्स बढ़ाएं उसके बाद आप प्रमोशन के द्वारा पैसे कमा सकते हैं।

4.शॉर्ट लिंक से भी आप पैसे आसानी से कमा सकते हैं आप सोचेंगे शॉर्ट लिंक कैसे काम करती है ,वह मैं बताना चाहती हूं कि कैसे आप अपने वीडियो को लिंक को छोटा करके किसी भी प्लेटफार्म पर शेयर करते हैं, तो उसके बदले आपको भारी मात्रा में पैसे मिलते हैं।

FAQ

1.पब्लिक एप्स क्या है?

ANS: पब्लिक एप्स वह एप्प है जिसके द्वारा आप अपने शहर या गांव के जिले स्तर पर लोकल न्यूज़ आप आसानी से वीडियोस को देख सकते हैं और अपडेट रहे सकते है।

2 .Public App किस देश का है?

ANS : Public App Made In India Application है. इस App को Inshorts कंपनी लॉन्च किया है।

3 .Public App पर न्यूज़ कौन-कौन अपलोड कर सकता है?

ANS : Public App पर न्यूज़ सभी लोग देख सकते हैं लेकिन जिन लोगो को वीडियोस अपलोड करनी है उसे अपने प्रोफाइल को पब्लिक रखनी होगी। तभी वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

4 .Public App को किस ने बनाया है?

ANS : इस अप्प को बनाने वाले सभी भारतीय है जिनमे से Azhar Iqbal, Anunay Arunav और Deepti Purkayastha है।

Read More : यूट्यूब पर वीडियो वायरल कैसे करें| YouTube Video Viral kaise kare| हिंदी में

निष्कर्ष (Conclusion )

दोस्तों आज मैं इस ब्लॉग में बात करी पब्लिक एप क्या है(public App kya hai), पब्लिक एप्स डाउनलोड कैसे करें (app Ko download kaise karen)पब्लिक एप पर अकाउंट कैसे बनाएं(public App par account kaise banaye) पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए(public app se paise kaise kamaye)

उम्मीद करती हूं आप लोगों को पूरी जानकारी मिल गई होगी अगर आप मेरे पोस्ट से संतुष्ट है तो अपने परिवार और मित्रों से जरूर बताएं और शेयर करें।

Related Articles

Latest Articles