Wednesday, May 18, 2022

सहारा इंडिया(Sahara India)में फसा हुआ पैसा आपको कैसे मिलेगा | सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा 2022

आज मैं इस पोस्ट में बताने वाली हूं कि आप सहारा इंडिया(Sahara India) के तहत जितने भी पैसे फंसे हुए हैं आप लोगों का वह सभी निकल जाएंगे लेकिन इस पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ ले।

जैसा की सहारा इंडिया परिवार से पता लगा है कि जितने भी व्यक्ति का पैसा फंसा हुआ है वह उन्हें लौटाने में पूरी मदद करेंगे।आज मैं आपललोगो के सामने sahara india latest news today बताने वाली हु।

इतना ही नहीं जहां तक हम लोगों को पता लगा है कि सहारा इंडिया (Sahara India)के निवेशकों के सभी पैसे सेवी ब्याज सहित मूलधन 138.07 करोड़ रुपए परिवार को लौटा दिया गया है।

सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 232.85 लाख सहारा निवेश को सेम 19400 8 7 करोड़ रूपया हाउसिंग इन्वेस्टिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 75.14 लाख लोगों से 6380.50करोड़ रुपए पर जमा किए गए हैं।

जहां तक सूत्रों से पता लगा है सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त 2012 को आदेशानुसार सहारा इंडिया(Sahara India) परिवार ने निवेशकों से जमा की गई 25,781.37 करोड़ों की राशि के मुकाबले 31 दिसंबर 2021 तक सेबी सहारा रिफंड खाते में 15,530.69 करोड़ रुपए जमा कराए गए थे।

अब बात करते हैं सहारा इंडिया में फसा हुआ पैसा आपको कैसे मिलेगा। आप बने रहिए हमारे साथ sahara india latest news 2022 में।

read more : Google Pay Loan Kaise Le 2022

सहारा इंडिया (Sahara India) में फसा हुआ पैसा आपको कैसे मिलेगा

अगर आपका पैसा भी सहारा इंडिया(Sahara India) में फंसा हुआ है तो उसके लिए आपको कंजूमर कोर्ट में इसकी शिकायत दर्ज करनी होगी जिसके अंतर्गत दिए गए पॉलिसी या बीमा या जमा किए गए राशि के भुगतान रशीदिया पॉलिसी फंड की जानकारी आपको कंजूमर कोर्ट में जमा करके कंप्लेन लिखवा नी होगे।

उसके बाद अगर आपकी 83 50000 से कम है तो आप अपने सहारा इंडिया ब्रांच में जाकर एजेंट से बात करें और उनसे सजेशन ले कि हमें क्या करना चाहिए।

सहारा इंडिया में फंसा हुआ कम राशि है तो आपको पुराने निवेशकों के पैसे रिफंड के रूप में दिए जाएंगे हम जिन का भुगतान राशि 50000 से कम है।

ऐसे कई सहारा इंडिया ब्रांच (news results sahara india)का दावा है कि वह जमा की गई राशि को निवेशकों को पूरी तरह से भुगतान कर देंगे।

कई लोगों को मन में यही सवाल आ रहा होगा कि सहारा इंडिया परिवार बंद हो गया है ?

अगर आपको sahara india customer care number चाहिए तो अपने एजेंट लें।

इसे भी पढ़े : आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank)में ऑनलाइन अकाउंट कैसे खुलवाए | 25 हजार

सहारा इंडिया परिवार बंद हो गया है ?

SAHARA INDIA PARIWAAR 1

आप लोग इन सब चीजों में विश्वास ना करें क्योंकि यह चीज होने वाले ही नहीं है सहारा इंडिया परिवार कभी भी बंद नहीं होगा बल्कि सहारा इंडिया(Sahara India) परिवार का सभी पैसों से भी और सुप्रीम कोर्ट के अधीन रखा गया है।

अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि क्या सहारा इंडिया में आरडी/ एफडी कराना उचित रहेगा?

क्या सहारा इंडिया में आरडी/ एफडी कराना उचित रहेगा?

Earthing क्या है और कितने प्रकार के होता है 14

अगर आप सहारा इंडिया(Sahara India) परिवार में ऑडी या एफडी खाता खुलवाना चाहते हैं तो आप खुलवा सकते हैं लेकिन कोई भी चीज का गारंटी नहीं होता है अगर भविष्य में कुछ हो तो आप स्वयं जिम्मेदार लेने के लिए सक्षम रहेंगे तभी आप सहारा इंडिया में निवेश करें।

इसे भी पढ़े : टर्म इन्सुरेंस(Term Insurence) क्या है | 2 लाख | पूरी जानकारी

इसे भी पढ़े : पोस्टऑफिस(Postoffice)में 2000 जमा करने पर मिलेंगे 16 लाख रुपए जानिए पूरी जानकारी कैसे मिलेगा

Related Articles

Latest Articles