Shopsy app से पैसे कैसे कमाएं – Shopsy app se Paise kaise kamaye |50 हजार| Shopsy by flipkart से पैसे कैसे कमाए ?

क्या आप भी जानना चाहते हैं Shopsy app से पैसे कैसे कमाए।जैसा कि हम सभी जानते हैं ऑनलाइन पैसा कमाना आसान तो है लेकिन उसकी पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है और आज हम बात करने वाले हैं Shopsy ऐप से पैसे कैसे कमाए।

हममें से बहुत लोगों को ऑनलाइन कमाना या ऑनलाइन बिजनेस करना या ऑनलाइन एप के द्वारा किसी भी चीज को घर तक मंगवाना ऑनलाइन भी पैसे देना इन सब चीजों को नए देखते हुए हम लोगों को भी बदलना चाहिए।

ऐसे हमारे देश में बहुत सारे गांव, राज्य हैं जो अभी भी इंटरनेट की मदद नहीं ले पा रहे हैं ,लेकिन कुछ ही समय में हमारा भारत देश इतना डिजिटल ही हो जाएगा जितना आप सोच भी नहीं सकते हैं।

तो क्यों ना इस हिसाब से हम लोग भी खुद को डिजिटल ही बना ले। अगर आप ऑनलाइन काम करते हैं तो आपका समय के साथ साथ आपकी मेहनत से भी बच सकते हैं।

अगर कहीं आप बाहर काम करने जाते हैं तो आपको जाने आने का समय काफी लग जाता है इसके लिए ऐसे बहुत सारे काम है जो आप घर बैठे हैं ऑनलाइन काम करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

इसी तरह आज हम बात करने वाले हैं Shopsy क्या है,Shopsy ऐप से पैसे कैसे कमाएं ।

Shopsy क्या है(What is Shopsy)

Shopsy एक ऐसा ऐप है जिसके द्वारा आप घर बैठे या दुकान बैठे हैं प्लीज रेलिंग का काम कर सकते हैं वह भी ऑनलाइन के द्वारा जैसा कि मैं बताना चाहूंगी कि यह ऐप फ्लिपकार्ट कंपनी के द्वारा बनाया गया है जिसके द्वारा इस ऐप के जरिए भारी मात्रा में लोगों के साथ जुड़ सके और अपना व्यापार को आगे बढ़ाने में मदद करें।

दोस्तों आप लोगों को यह भी बता दें यह ऐप 14 जून 2021 को लांच किया गया है।

अगर देखा जाए तो रिसेल्लिंग वाला ऐप तो बहुत सारा है लेकिन Shopsy अलग ऐप है जिसके द्वारा आप बिना इन्वेस्टमेंट का घर बैठे हैं पैसे कमा सकते हैं।

किसी भी बिजनेस ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको पूरी जानकारी की बेहद जरूरत है।

तभी आप सही जानकारी पाकर घर बैठे अच्छे पैसों का इंतजाम कर सकते हैं, इसके लिए आपको जानना जरूरी है कि इस Shopsy app ऐप को प्रयोग में कैसे लाएं।

Shopsy app का प्रयोग कैसे करें

Shopsy app का इस्तेमाल करके आप मुफ्त में ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर सकते हैं आप जिस भी कैटोगरी में बिजनेस करना चाहते हैं उस category में बिना रुपया लगाए आप बिजनेस कर सकते हैं।

इसके लिए आपको किसी भी पेपर वर्क पर काम नहीं करना है बिना कोई पेपर लिए आपको इस एप के द्वारा ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

अब बात आती है तो उस तो यह ऐप कहां पर मिलेगी कैसे डाउनलोड करें कैसे अकाउंट बनाएं सभी जानकारी इस ब्लॉग में मिल जाएगी इसलिए दोस्तों आप लोग पूरी पोस्ट को जरूर पढ़ें।

Shopsy app को आप अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर सकता है जैसे कि आप अपने फोन के प्ले स्टोर में जाए और सर्च करें Shopsy app उसके बाद आपको INSTALL करने का ऑप्शन आएगा आप INSTALL कर ले।

Shopsy app
Shopsy app

इस एप्लीकेशन को जब आप ओपन करेंगे तो आपको कांटेक्ट नंबर लेगा जिससे आप इस एप्लीकेशन को रजिस्टर कर सकते हैं।

जब आप रजिस्टर कर लेते हैं तो आपको इस एप्लीकेशन का पूरा होम पेज खुल कर आएगा जिसमें आपको बहुत सारा प्रोडक्ट दिखाई देगा जिसे आप अपने दोस्तों अपने परिवार वालों के साथ शेयर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

आप जिस भी category का प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं वह अपने होम पर सेव कर ले और  Shopsy का कमीशन वो पहले से ही तय किया होता हैं , इसमें आप अपने हिसाब से सेट नहीं कर सकते हैं ।

इसका रेट पहले से fix होता हैं । आपको उस प्रोडक्ट पर मिलने वाली कमिशन पहले ही दिखाई देता है।

जिसके द्वारा आप सोशल मीडिया ,व्हाट्सएप के जरिए आप लोगों तक अपना प्रोडक्ट पहुंचाए और अच्छा मुनाफा कमाने की कोशिश करें।

हम सभी जानते हैं फ्लिपकार्ट एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसके द्वारा करोड़ों के संख्या में लोग अपना सामान आर्डर करते हैं और सही सलामत उस कंपनी के द्वारा उन तक पहुंच जाते हैं।

इसी तरह इस ऐप में भीम फ्लिपकार्ट बहुत अच्छी सुविधा देने की कोशिश करी है जैसे कि अपने सेलर को अच्छा प्रॉफिट देती है और साथ में ही मॉडल और उनकी डिलीवरी आदि सभी प्रकार की भी सुविधा सही समय पर देती है इसके लिए आपको इस ऐप को सही से उपयोग करना आना चाहिए।

अगर आप इस ऐप के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं तो अगर आपका सामान उनको अच्छा लगता है तो आप तक पहुंचने में मदद करता है इसी एप के द्वारा ग्राहक बातऔर आसानी से अपना सामान को ऑर्डर भी दे सकता है।

अगर आप इस एप्लीकेशन के बारे में अच्छी तरह से जानकारी ले लिए हैं तो आप अपने कस्टमर को भी अच्छी जानकारी देकर उनसे अपनी प्रोडक्ट का आर्डर करवा सकते हैं ,साथ में है आप ऑनलाइन पेमेंट करने का भी बता सकते हैं ताकि आपको भी और उन लोगों को भी सही रहेगा क्योंकि सभी कंपनियां अब ऑनलाइन ही पेमेंट करवाना चाहती है।

उसके लिए आपको यूपीआईडी क्रेडिट कार्ड या कैश ऑन डिलीवरी का भी ऑप्शन रख सकते हैं क्योंकि कई लोगों को कैश ऑन डिलीवरी करना ही ज्यादा पसंद आता है इसके लिए आपको अपने एप के द्वारा सभी सेटिंग करनी जरूरी है।

इसके बाद आपको सारा आर्डर कंप्लीट हो जाता है तो जिस ग्राहक का आर्डर है उसका नंबर पर सामान का लिंक देकर उन तक पहुंचा सकते हैं कि वह अपना सामान को चेक कर सके कि किस जगह पर मेरा सामान है और कब आएगा।

ऑनलाइन शॉपिंग करने में कई लोगों के साथ यह भी परेशानी होती है कि अगर जो भी सामान मंगवाए हो सामान अगर पसंद ना आए तो वह रिटर्न भी कर सकते हैं।

इसके लिए आपको 7 दिन से लेकर 10 दिन तक का टाइम देना होगा और अगर वह सामान को रिटर्न करते हैं तो उसके बदले आपको पैसे भी रिफंड कर देनी होगी।

READ MORE : ऑनलाइन फोटो बेचकर(online photo Sell ) पैसे कैसे कमाएं।Photo Bechkar Paise kaise kamaye

Shopsy app से पैसे कैसे कमाए

Shopsy app से आप सारे प्रोडक्ट दिए जाते हैं जिसमें आपको कस्टमर के द्वारा ऑर्डर लेना पड़ता है उसके तहत आपको उस प्रोडक्ट को लेकर कुछ कमीशन मिलते हैं अगर आप अच्छे प्रोडक्ट को सेल करते हैं तो इसके लिए आपको अच्छी कमिशन भी दी जाती है।

Shopsy app की सबसे अच्छी बात यह है कि वह समय पर आपका पेमेंट बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है जिसे आप आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

इस के द्वारा भारत के किसी भी कोने में आप डिलीवरी कर सकते हैं और ऐसे बहुत सारे लोगों से बातचीत होगी जिससे आपका ऑनलाइन बिजनेस करने का अनुभव बहुत ज्यादा हो जाएगा तभी आप एक अच्छा रीसेलर बिजनेसमैन बन सकते हैं।

Shopsy app पर आर्डर कैसे करें- Shopsy app per order kaise karen

इस एप के द्वारा ऑर्डर करना काफी आसान प्रोसेस दिया गया है जिसके द्वारा आप आसानी से अपने प्रोडक्ट को ऑर्डर कर सकते हैं नीचे दी गई हुई सारी बातों को फॉलो करें और Shopsy app से आर्डर करें

  • ऑर्डर करने के लिए इस एप्लीकेशन में जाए और ओपन करें।
  • उसके बाद आप अपना प्रोडक्ट को चुने।
  • अगर आप अपना प्रोडक्ट चुन लिए हैं तो उस सामान को एडुकार्ट करें और अपना एड्रेस दे।
  • यह सब करने के बाद आप ऑनलाइन पेमेंट करने का सोच रहे हैं तो यूपीआई क्रेडिट कार्ड के द्वारा आप ऑनलाइन पेमेंट करते हैं अगर आप सीओडी कैश ऑन डिलीवरी का सोच रहे हैं तो आप सामान मिलने के बाद पेमेंट करें।
  • जब आप और टिकट तेरे लेते हैं तो आपके पास एक लिंक आएगी उसके द्वारा आप अपने प्रोडक्ट को ट्रैक कर सकते हैं कि हमारा प्रोडक्ट कब किस टाइम में आएगा सभी आपको उस ट्रैक के द्वारा बता दिया जाएगा।
  • जिस नंबर से आप अपना एप्लीकेशन का रजिस्टर किया है उसी नंबर पर आपको कॉल या मैसेज आएगा इसीलिए आप सही नंबर का इस्तेमाल करें।

Shopsy app पर आर्डर रिटर्न कैसे करें

ऐसे बहुतऐसे बहुत सारे आर्डर होते हैं जो कई लोगों को पसंद नहीं आता है या जो फैक्ट्री माल मिल जाता है इसके लिए लोग ऑर्डर रिटर्न करना चाहते हैं उसके बाद आप कस्टमर का पैसे रिटर्न करना होता है।

प्रोडक्ट को रिटर्न करने के लिए सबसे पहले माय आर्डर (MY ORDER ) में जाए उसके बाद जो भी आपको प्रोडक्ट रिटर्न करना है उस पर क्लिक करें फिर आप अपना कारण बताएं कि किस वजह से आप रिटर्न करना चाह रहे हैं।

वहां पर लिखना पड़ेगा जो भी आप का कारण है सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप सम्मिट पर क्लिक करेंगे तो आपको दो ऑप्शन मिलेंगे जैसे कि रिफंड का और रिप्लेस का अगर आप उस सामान का पैसा लेना चाहते हैं।

तो तुरंत आपके अकाउंट में आ जाएगा अगर आप उसी पैसे का अगर कोई दूसरा सामान मंगवाना चाहते हैं तो आपको रिप्लेस करना पड़ेगा तो वह आप पर निर्भर करता है कि अगर आप सामान मंगवाना चाहते हैं या रिटर्न करना चाहते हैं वह आप देख ले।

आपका कस्टमर प्रोडक्ट को रिटर्न कर देता है तो उसके बदले आपको कोई भी कमीशन नहीं मिलेगा आपका कमीशन तभी मिलेगी जब आपके द्वारा कस्टमर को अच्छी प्रोडक्ट मिल जाए और वह रिटर्न ना करें तभी आपको कमीशन मिलेगा।

उम्मीद करती हूं दोस्तों आपकोShopsy app की पूरी जानकारी मिल गई होगी।

Shopsy app se Paise kaise kamaye

FAQ

Q .1: Shopsy App का मालिक कौन हैं ? 

Ans: Shopsy app का मालिक फ्लिप्कार्ट ( Flipkart ) के मालिक ही हैं ।

Q.2 : Shopsy App कब लांच हुआ है ?

Ans :Shopsy App 14 जून को लांच की गई है।

Q .3 : Shopsy App कहां का ऐप है ?

Ans : Shopsy एक भारतीय ऐप है।

Q.4 : Shopsy का कमीशन कैसे मिलेगा ?

Ans :  Shopsy का कमीशन वो पहले से तय किया होता हैं , इसमें आप अपने हिसाब से सेट नहीं कर सकते हैं । इसका प्राइस पहले से fix होता हैं । आपको उस प्रोडक्ट पर मिलने वाली कमिशन पहले ही दिखाई देता है 

Small Business idea : नौकरी के साथ शुरू करें यह दमदार बिजनेस 5G Network : जाने 5G नेटवर्क सेवा किन-किन शहरों में मिलने वाले हैं 5G Launch: आज ही भारत में शुरू होगी 5G सर्विस, जाने कब Google Announces 5 Changes Coming To Mobile Search How To Create Engaging Social Media Content
Small Business idea : नौकरी के साथ शुरू करें यह दमदार बिजनेस 5G Network : जाने 5G नेटवर्क सेवा किन-किन शहरों में मिलने वाले हैं 5G Launch: आज ही भारत में शुरू होगी 5G सर्विस, जाने कब Google Announces 5 Changes Coming To Mobile Search How To Create Engaging Social Media Content
Small Business idea : नौकरी के साथ शुरू करें यह दमदार बिजनेस 5G Network : जाने 5G नेटवर्क सेवा किन-किन शहरों में मिलने वाले हैं 5G Launch: आज ही भारत में शुरू होगी 5G सर्विस, जाने कब Google Announces 5 Changes Coming To Mobile Search How To Create Engaging Social Media Content
Small Business idea : नौकरी के साथ शुरू करें यह दमदार बिजनेस 5G Network : जाने 5G नेटवर्क सेवा किन-किन शहरों में मिलने वाले हैं 5G Launch: आज ही भारत में शुरू होगी 5G सर्विस, जाने कब Google Announces 5 Changes Coming To Mobile Search How To Create Engaging Social Media Content