Thursday, May 19, 2022

ऐसे 8 स्टॉक्स(Stocks)हैं जो आपको सस्ते दामों में मिलने पर मालामाल कर देगा | Top 8 Stocks in india 2022

जी हां दोस्तों आपने सही सुना ऐसे 8 स्टॉक्स(Stocks) है जो आपको पूरे साल भर में सबसे सस्ते दामों पर मिल रहे हैं तो इसका लाभ जरूर उठाए।जहां तक हम सभी जानते हैं स्टॉक मार्केट में कभी ऊपर कभी नीचे जाते ही रहता है लेकिन अभी कुछ दिनों से नीचे की जाने को देखा जा रहा है।

अगर आप एक्स स्टॉक मार्केट का जानकारी रखते हैं तो आपने सुना होगा NSE के कुछ स्टॉक (Stocks)भी साल के सब अपने सबसे निचले स्तर पर आ चुके हैं अगर आप स्टॉक को खरीद रहे हैं तो आपको मुनाफा ही मुनाफा होगा। .

हम इस पोस्ट में एक नहीं बल्कि 8 आके स्टॉक(Stocks) मार्केट के बारे में बताने वाले हैं जो 52 हफ्तों से सबसे निचले स्तर पर आ गया है। उम्मीद करता हूं आप लोगों के लिए यह पोस्ट काफी है उपयोगी हो और शायद आप लोगों को लगेगी उपयोगी है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर करेंगे।

हम बताने वाले हैं ऐसा कौन कौन सा स्टॉक(Stocks) मार्केट है जो आप खरीद कर अच्छी खासी पैसा बना सकते हैं।

इसे भी पढ़े : टर्म इन्सुरेंस(Term Insurence) क्या है ?

इसे भी पढ़े : आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank)में ऑनलाइन अकाउंट कैसे खुलवाए 

टॉप 8 स्टॉक्स खरीदे सस्तों में मुनाफा कमाए लाखों की

1.हिंदुस्तान जिंक

कुछ दिनों से देखा गया है मेटल के शेयरों में बहुत तेजी से गिरावट हो रही है। अगर इस में देखा जाए तो हिंदुस्तान जिंक के संचालन में उत्तर पश्चिम भारत में लेट जिंक माइन्स, हाइड्रोमेटालर्जिकल जिंक स्मेलटर, लेड स्मेलटर,सल्फ्यूरिक एसिड और कैप्टिव पावर प्लांट भी जुड़े हुए है। वैसे देखा जाए तो हिंदुस्तान जिंक का स्टॉक 52 सप्ताह के अपने ₹289 के निचले स्तर से सिर्फ 4 परसेंट दूर है।

अगर आप यह स्टॉक अभी खरीद रहे हैं तो बहुत ज्यादा फायदा मिलने वाला है क्योंकि कंपनी के शेयर 5.8 से 1% की डिविडेंड यील्ड पर उपलब्ध कराया गया है जो काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है।

2.फिनोलेक्स केबल्स

हमारा दूसरा स्टॉक है जो केवल के कारोबार में अच्छा नाम कमाया है लेकिन इनके स्टॉक में बहुत गिरावट देखने को मिल रहा है। देखा जाए तो इस स्टॉक का हालत यह है कि 52 सप्ताह के निचले स्तर से 3% दूर है ।यहां पर शेयर की बात करें तो ₹356 के 52 सप्ताह के निचले स्तर पर मुकाबले ₹370 तक पहुंच गया है।

अगर कोई भी इस स्टॉक को खरीदना चाहता है तो P/E 14 गुनाह है अगर आप अभी खरीदेंगे तो यह 2 गुना से कम की कीमत में आपको मिल जाएगा।

3.गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स

गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स आटोमोटिव और औद्योगिक दोनों तरह के लुब्रिकेंट्स काम में या कंपनी नाम कमा लिया है। अगर इस कंपनी के स्टाक (Stocks) के बारे में बात करो तो अपना शेयर 52 सप्ताह के निचले भाग में सिर्फ एक पर्सेंट ही दूर है। इस कंपनी के शेयर में अगर आप 4 से ₹11 की कीमत के मुकाबले ₹415 का कारोबार कर रहे हैं तो आपको अच्छी मूल्य मिलेगा।

आप लोगों को यह भी बता दो किस कंपनी ने हाल में ही शेरों की बायबैक की भी घोषणा की थी जो आप लोगों के लिए एक अच्छी न्यूज़ की तरह है।

4.हॉकिंस कुकर

अपने हॉकिंस कुकर कंपनी का नाम तो सुना ही होगा या भारत में कुकर सेगमेंट में सबसे बड़ी कंपनी में से एक कंपनी है। इस कंपनी का भी है स्टॉक 52 सप्ताह से काफी नीचे जाते हुए देखा जा रहा है। अगर आप इस स्टॉक का चैट करते हैं तो आप तो आप 5079 रुपए लगाकर ट्रेड करेंगे तो आपको 5055 रुपए होंगे।

अगर आप इन स्टॉक में मुनाफा देख रहे हैं तो शायद ज्यादा मुनाफा नहीं मिलेगा क्योंकि यह थोड़ा सा महंगे स्टॉक हैं आप इतना पैसा नहीं कमा पाएंगे।

5.आरती इंडस्ट्रीज

आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक इंटरनेशनल फुटप्रिंट के साथ स्पेशल केमिकल और फार्मास्क्यूटिकल्स का एक इंडियन निर्माता है। अगर इस कंपनी को स्टॉक(Stocks) के नजरिए से देखेंगे तो इसका शेयर 1168 स्पेकेएम 52 सप्ताह के उच्च स्तर से गिरकर ₹794 आ गया है।

आप चाहे तो इस स्टॉक को खरीद सकते हैं क्योंकि इस स्टॉक को खरीदने के बाद आपको ज्यादा फायदा मिलने वाला है।

6.बजाज कंज्यूमर केयर

बजाज कंज्यूमर केयर एक बड़ी कंपनी में से एक कंपनी है जो बजाज बदाम हेयर ऑयल जैसे प्रसिद्ध ब्रांड में से एक ब्रांड है। अब इस कंपनी की शेयर की बात करें तो ईपीएस के सिर्फ 13 गुना के P/ E पर काम कर रहे हैं जिससे स्टॉक (Stocks) 6.81% का डिवाइडेड यिल्ड भी देता है।

अगर इस शहर की बात करें तो ₹161 पर कारोबार कर रहे थे जबकि 52 सप्ताह के निचले स्तर पर ₹149 पर आ गया है।

7.कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड

यह कंपनी बहुत बड़ी कंपनी है जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर ईपीसी में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक कंपनी है। इस कंपनी का शेयर देखा जाए तो ₹343 पर कारोबार चल रहा था जबकि ₹349 के 52 सप्ताह के निचले स्तर के मुकाबले 9 गुना अधिक कमाई हो गई है। अगर यह स्टॉक (Stocks) खरीदते हैं तो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

8.मणप्पुरम फाइनेंस

यह कंपनी भी काफी अच्छी कंपनी है अगर इसकी शहर की बात करूं तो ₹229 के अस्तर से धीरे-धीरे गिरकर ₹109 के पर आ गया है। इस कंपनी की स्टॉक(Stocks) 52 सप्ताह में देखा जाए तो ₹106 के पास आ गया।

3.गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स

गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स आटोमोटिव और औद्योगिक दोनों तरह के लुब्रिकेंट्स काम में या कंपनी नाम कमा लिया है। अगर इस कंपनी के स्टाक (Stocks) के बारे में बात करो तो अपना शेयर 52 सप्ताह के निचले भाग में सिर्फ एक पर्सेंट ही दूर है। इस कंपनी के शेयर में अगर आप 4 से ₹11 की कीमत के मुकाबले ₹415 का कारोबार कर रहे हैं तो आपको अच्छी मूल्य मिलेगा।

आप लोगों को यह भी बता दो किस कंपनी ने हाल में ही शेयरों की बायबैक की भी घोषणा की थी जो आप लोगों के लिए एक अच्छी न्यूज़ की तरह है।

Related Articles

Latest Articles