एक घरेलु महिला (Housewife ) ही है जो घर बैठे अपनी बिज़नेस ( Business ) खुद कर सकती है। जी, हाँ दोस्तों आपने सही पढ़ा। हाउसवाइफ की पावर इतनी होती है जो अपने परिवार और बच्चे के साथ वो अपना छोटा मोटा बिज़नेस आसानी से कर सकती है।

1.म्यूजिक टीचर -Music Teacher आजकल सभी फील्ड में सबसे आगे बढ़ते हुए देखा जा रहा है, इसी में जिन लोगों को गाना गाने आता है और गा भी सकती है , और सीखा भी सकती हैं तो उनके लिए म्यूजिक टीचर होना काफी आसान है।

2.ट्यूशन या कोचिंग का काम 2021 में लॉक डाउन होने की वजह से सभी बच्चे अपने घर में है और उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है , क्योंकि स्कूल बंद है और सभी बच्चे घर पर पढ़ नहीं पाते हैं तो इसमें आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, अगर आप अच्छी खासी पढ़ा सकती हैं और आपको अच्छी नॉलेज है।

3.कपड़े बेचने का व्यापार कपड़े बेचने का व्यापार करने की बात मैं करूंगी शायद आप समझ रहे होंगे कि मैं दुकान खोलने की बात कर रही हूं , नहीं दोस्तों मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं कह रही हूं , आप एक दुकान खोलो और कपड़े बेचना शुरू कर दो , ऐसा आपको कुछ भी नहीं करना होगा।

कपड़ो का बिजनेस  ( Business ) करने के लिए प्लेटफार्म के नाम : 1.Meesho 2.Glowroad 3.Shop 101 4.offerUp 5.ZyMi

4.ऑनलाइन सर्वेक्षण का कार्य आजकल डिजिटल दुनिया में सभी काम ऑनलाइन होना शुरू हो गया है , आप चाहे पार्ट टाइम या फुल टाइम करें वह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन सा समय में और कितना समय में काम करना चाहते हैं , उसी हिसाब से आपको घर बैठे ऑनलाइन काम मिल सकता हैं अब बात आती है कि इन कामों को कहां से लू किससे लूँ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करे